जानिए मोदी जी के व्यक्तित्व के बारे में


{प्रश्न– क्या भारत में नरेंद्र मोदी के आलावा  वर्तमान नेताओं जैसे कि लालू, मुलायम, अखिलेश, सोनिया, ममता, केजरीवाल आदि में कोई नेता है इस कैलिबर का जो इस प्रकार विश्व को झुका ले ।}

  1. एक समय था कि अफगानिस्तान में बौद्ध मंदिरों को तोपों से उड़ा दिया गया था । और आज वहां के राष्ट्रपति हमारे मुल्क के इतने पक्के दोस्त हैं कि हमारे देश पे आतंकवादी हमला हुआ तो उन्होंने दक्षेस सम्मलेन में पाक जाने से मना कर दिया ।
  2. एक समय था जब ईरान हमारी एक नहीं सुनता था, आज उन्हीने भारत को चाबहार बंदरगाह बनाने और ईरान में अपनी फौजें रखने की इज़ाज़त दे दी ।
  3. एक समय था कि नार्थ ईस्ट में आतंकी हमला करके म्यांमार भाग जाते थे । आज वहां की सरकार के सहयोग से इंडियन आर्मी ने वहीँ जा के उनके आतंकी केम्प  तबाह कर दिए ।
  4. एक समय था जब खाड़ी देश पाक का साथ देते थे । दाऊद बरसों तक दुबई में शरण लिए रहा। आज सऊदी अरब ने दाऊद की संपत्ति ही जब्त कर ली ।
  5. एक समय था जब खाड़ी देश भारत को कमजोर और गरीब समझते थे,
  6. आज अचानक क्या हुआ जो उन्हीने भारत के प्रधान मंत्री जी, के आगमन पर अपने यहाँ पहला हिन्दू मंदिर बनाने के लिए जमीन दे दी ।
  7. आज अचानक क्या हुआ जो बुर्ज खलीफा तिरंगे में रंगा दिखने लगा ।
  8. आज अचानक क्या हुआ जो हमारी 26 जनवरी की परेड में UAE का फौजी दस्ता शामिल हुआ ।
  9. आज अचानक क्या हुआ जो भारत में इतनी हिम्मत आ गयी कि चीन के अरुणांचल के बॉर्डर में सड़कें बना ली, हवाई पट्टी बना ली, 100 मिसाइल भी तैनात कर दिए और टैंक की डीवीजन पोस्ट कर दी ।
  10. आज अचानक क्या हुआ जो USA के नवनिर्वाचित प्रेजिडेंट ने सबसे पहले भारत के PM को फोन करके आभार व्यक्त किया ।
  11. आज अचानक क्या हुआ जो ऑस्ट्रेलिया, इंडिया को यूरेनियम देने को राजी हो गया ।
  12. आज अचानक जापान ने इंडिया के साथ युद्धाभ्यास किया ।
  13. तब मन ने जवाब दिया कि ये सब परिवर्तन आये मात्र ढाई साल में नरेंद्र मोदी के आगमन के साथ ।

प्रश्न– क्या भारत में नरेंद्र मोदी के आलावा  वर्तमान नेताओं जैसे कि लालू, मुलायम, अखिलेश, सोनिया, ममता, केजरीवाल आदि में कोई नेता है इस कैलिबर का जो इस प्रकार विश्व को झुका ले । इसलिए बंधुओं :अब फैसला आपको करना है कि साइकिल पे घर में ही युद्ध करने वाले चाहिए या घर द्वार त्याग कर मातृभूमि को समर्पित नरेंद्र मोदी जैसा ओजस्वी नेता चाहिये

Advertisements

7 thoughts on “जानिए मोदी जी के व्यक्तित्व के बारे में

  1. शुरू करता हूं अपने इस मत से – वर्तमान समय में मुझे अपने देश में कोई राजनेता नहीं दिखता जिसे मैं सम्माननीय कहूं, औपचारारिक शिष्टाचार को यदि जरा भूल जायें। इसलिए मैं नोटा (NOTA) का प्रबल समर्थक हूं ताकि उनको उक्त संदेश दिया जा सके।

    जहां तक मोदीजी का सवाल है अवश्य ही वे अन्य सभी नेताओं से कहीं आगे हैं, परंतु अभी उनकी सफलता संदिग्ध लगती है।
    बहुत से देशों को उन्होंने प्रभावित किया है, लेकिन चीन और पाकिस्तान पर उनका कोई वश नहीं।

    वे भ्रष्टाचार के विरुद्ध बातें तो करते हैं लेकिन गंभीर कितने हैं इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि सन्निकट आगामी चुनाओं में उनके दल में भी आपराधिक छवि के अनेक प्रत्याशी हैं।

    दूसरे दल के नेताओं के बारे में वे बहुत कुछ बोल जाते हैं अशिष्ट भाषा में, किंतु अपने दल के अनर्गल बोलने वालों पर चुप्पी साधे रहते है।

    उनकी गंभीरता इससे भी समझी जा सकती है कि कभी सीबीआई को स्वायत्त बनानी चाहिए कहने वाली भाजपा उसको वह शक्ति भी देने को तैयार नहीं जिसकी संस्तुति संसदीय समिति ने की है। उन्होंने प्रशासनिक, पुलिसीय, न्यायिक वयस्थाओं में सुधार से लिए कोई कदम अभी तक नहीं उठाये हैं।

    बहुत कुछ कमी उनकी दावों और कामकाज में महसूस की जा सकती है।

    और यदि आप उनकी तुलना लालू, मुलायम जैसे नेताओं से करके खुश होना चाहते हैं तो बात अलग। इन नेताओं को तो मैं देश पर कलंक कहने में नहीं हिचकूंगा। राहुल गांधी में राजनैतिक परिपक्वता का अभाव है। केजरीवाल एवं अखिलेश अल्पकाल में ही जनता को मूर्ख बनाने की कला में निपुण हो चुके हैं। मोदी तो कम से कम लंबे समय के अनुभवी हैं।

    यह देश लोकतंत्र के योग्य नहीं है। न जनता लोकतंत्र के दायित्व को जानती है या निभाती है और न ही नेता नेतृत्व की क्षमता रखते हैं। नेता माने जो जनता को सही मार्ग पर चला सके। वह क्या नेतृत्व देगा जो खुद ही सही रास्ते पर नहीं चलते।

    Like

    1. जोशी जी.आपके निष्पक्ष विश्लेषण का आभारी हूँ.परन्तु वर्तमान समय में राष्ट्रिय स्तर पर मोदी के व्यक्तित्व के समक्ष कोई नेता नहीं टिक पा रहा. अतः सभी नेताओं के मुकाबले मोदी सर्वोत्तम देश भक्त,कर्मठ एवं जुझारू नेता हैं.

      Like

  2. nanaji kartikey here you have improved your site very much परंतु हम आपको एक सुझाव देना चाहेंगे की आप अपनी साईट को google adsenese se jode iss se aapko paise milenge ghar baethe baethe इस लिए google खोले फिर सर्च इंजन में google adsence dale uski site aa kayegi usko khole aur अपनी साईट को उससे जोडले बस फिर घर बैठे बैठे पैसे आने लगेंगे

    Like

  3. मैं आपसे आपकी राय हेतु अनुरोध करता हूँ की कृपया बताएं की आपकी दृष्टिकोण से कौनसी पार्टी उत्तर प्रदेश के चुनाव में विजय का परचम लहरायेगी कृपया प्रतिक्रिया दे अपनी

    Like

    1. कार्तिकेय बेटा,तुम्हारा सुझाव अच्छा है,मैंने पहले से ही इसे पंजीकृत कर रखा है.अब देखा जायेगा कुछ मिलता भी है या नहीं.सुझाव के लिए धन्यवाद

      Like

एक उत्तर दें

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s